अजमेर. ।

धार्मिक नगरी अजमेर में साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश करने के लिए पुष्कर रोड पर विश्राम स्थली के सामने स्थित लालगढि़या पैलेस में 20 जून को रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जाएगा। राजस्थान पत्रिका व सामाजिक कार्यकर्ता नितिन कुमार शर्मा, अमित भंसाली, अंजुमन सदस्य सैयद मुनव्वर एंड पार्टी की तरफ से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसमें सभी धर्मों के लोग शिरकत कर कौमी एकता का परिचय देंगे।


 रोजा इफ्तार कार्यक्रम शाम 7.31 मिनट पर शुरू होगा। इसमें मसाणिया भैरवधाम के मुख्य उपासक चम्पालाल महाराज, कृष्णानंद, समताराम, पाठक महाराज, नरेन्द्र सिंह छाबड़ा, नरेन्द्र सिंह, दिलीप सिंह छाबड़ा, फादर कॉसमॉस शेखावत अंजुमन सदर सैयद मोइन हुसैन चिश्ती, पूर्व सैयद गुलाम किबरिया, तारागढ़ दरगाह कमेटी सदर मोहसिन सुल्तानी सहित विभिन्न् धर्मों के लोग शिरकत करेंगे।

सैयद मुनव्वर चिश्ती ने बताया कि इस रोजा इफ्तार पार्टी में आपसी सौहार्द की एक अनूठी मिसाल देखने को मिलती है। अजमेर से ही नहीं बल्कि राजस्थान के विभिन्न शहरों से लोग इसमें शिरकत करते हैं। इसमें शहर के गणमान्य लोग, प्रशासनिक अधिकारी व विभिन्न धर्मगुरु शामिल होते हैं। आमजन में भाईचारे की भावना से ही विश्व शांति का पैगाम जाता है।



इस रोजा इफ्तार कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य सभी धर्म और कौम के लोगों को एक ही समय, एक जाजम पर बैठाना है। इस कार्यक्रम में सभी धर्म के लोगों की ओर से विश्व शांति की दुआ की जाती है। कार्यक्रम में आपसी भाईचारा और वैचारिक एकता का समन्वय देखने को मिलता है।


अमित भंसाली ने बताया कि इस गैर राजनीतिक रोजा इफ्तार कार्यक्रम में गंगा जमुनी तहजीब का समावेश देखने को मिलता है। कार्यक्रम में हजारों हाथ एक साथ दुआ के लिए उठेंगे। रोजा खोलने के बाद कार्यक्रम में शामिल धर्मगुरुओं व गणमान्य लोगों का सम्मान भी किया जाएगा।