नई दिल्ली ।

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने एक्सयूवी500 का नया हाई-टेक संस्करण लांच किया है। यह संस्क‍रण अत्याधुनिकी सुविधाओं से लैस है। महिंद्रा एक्सयूवी500 के नए संस्करण में एंड्रॉयड ऑटो, कनेक्टेड एप्स, इकोसेंस और इमरजेंसी कॉल जैसी अत्याधुनिकी सुविधाएं दी गई हैं, जो भारत में किसी कार में पहली बार दी जा रही हैं। 



कंपनी की ओर से कहा गया है कि ये सुविधाएं उपभोक्ता को कनेक्टिविटी, सुविधा और मनोरंजन का विकल्प प्रदान करता है। महिंद्रा एक्सयूवी 500 सीरीज की कारें डब्लू6 वैरिएंट से शुरू होती हैं, जिसकी कीमत एक्स-शोरूम नवी मुंबई 13.8 लाख रुपए रखी गई है। इसके अलावा, महिंद्रा ने एक्सयूवी500 के डब्लू10 वैरिएंट में प्रीमियम ब्लैक इंटीरियर्स के साथ एक नया लेक-साइड ब्राउन कलर भी लॉन्च किया है। 



जीप ने अपनी पहली मेड इन इंडिया एसयूवी कंपास से उठाया पर्दा



महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के ऑटोमोटिव सेक्टर के अध्यक्ष राजन वढेरा ने का कहना है कि 2011 में पहली बार जब एक्सयूवी500 लॉन्च किया गया था, तो इसने कई अभिनव प्रौद्योगिकी के साथ ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी में नए प्रतिमान स्थापित किए थे। हम उसी को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ रहे हैं। अब इकोसेंस और एंड्रॉयड ऑटो जैसी अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ हमने एसयूवी श्रेणी में उपभोक्ताओं के लिए बेहतर प्रौद्योगिकी उपलब्ध कराया है। 



लग्जरी कार बनाने वाली मर्सिडीज का जोर अब सेल्स सर्विस पर



एक्सयूवी500 के नए वैरिएंट में दी गई ई-कॉल सुविधा हादसा होने की स्थिति में आपातकालीन सेवाओं तक पहुंच प्रदान करता है। यह सुविधा स्वचालित तरीके से आपातकालीन सेवा को कॉल करती है और इससे जोड़े गए दो मोबाइल नंबरों पर टेक्स्ट मैसेज भेजती है।