जयपुर ।

अगर लग्जरी कार खरीदने का मूड बना रहे हैं तो यह शानदार मौका है। दुनिया की लग्जरी कार निर्माता कंपनियां अपने इंडियन मॉडल में भारी छूट दे रही हैं। जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता ऑडी ने भारत में अपनी कारों के दामों में 10 लाख रुपए तक की कटौती की है।



ऑडी कंपनी ए3 सेडान से लेकर ए8 प्रीमियम सेडान जैसी विभिन्न कारें बेचती है। स्थानीय बाजार में इनकी कीमत 30 लाख रुपए से लेकर 1.15 करोड़ के बीच है। ऑडी इंडिया के प्रमुख राहिल अंसारी ने एक बयान में कहा, यह पुराने स्टॉक को खाली करने का तरीका नहीं है, बल्कि हम अपनी नई कारों पर भी ग्राहकों को छूट दे रहे हैं। 



डीलर सूत्रों के अनुसार ऑडी गाडि़यों के दामों में कटौती प्रवेश स्तर की ए3 सेडान पर 50,000 रुपए से लेकर महंगे ए8 सेडान मॉडल पर 10 लाख रुपए तक होगी। वहीं, जर्मनी की एक और लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने भी कहा कि वह मॉडल की पसंद के आधार पर एक्स शोरुम दामों पर 12 फीसदी तक का लाभ दे रही है जिनमें जीएसटी लाभ शामिल हैं। 



अन्य लाभों में 7.9 फीसदी की घटी हुई ब्याज दर, तीन साल तक मुफ्त सर्विस और रखरखाव तथा एक साल का मुफ्त बीमा शामिल है। इसके अलावा जर्मनी की कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज भारत में अपने मॉडलों पर 7 लाख रुपए तक की छूट दे रहा है। कंपनी का कहना है कि ये छूट सिर्फ जीएसटी लागू होने से पहले तक हैं।