नई दिल्ली। ।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। आयकर विभाग ने सोमवार को बेनामी संपत्ति के अंतर्गत राज्यसभा सांसद मीसा भारती की संपत्ति को जब्त कर ली है। 



मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आयकर विभाग ने मीसा की 4 संपत्तियों को अटैच किया है। मीसा पर यह कार्रवाई 'वित्तीय अनिमयमितताओं ' के आरोपों को लेकर की गई है। लालू यादव की बेटी मीसा भारती के साथ ही उनके  दामाद शैलेश कुमार और मंत्री बेटे तेजस्वी यादव पर भी इस कार्रवाई के लपेटे में आ गए हैं। इससे पहले लालू यादव के दिल्ली, गुडगांव समेत 22 जगहों पर भी आयकर विभाग ने छापा मारा था। 


मीसा भारती और उनके पति शैलेश को आयकर विभाग ने दो बार नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था। दोनों की बार पति-पत्नी आयकर विभाग के सामने पेश नहीं हुए थे। इसके बाद विभाग ने दोनों पर 10-10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया था। मीसा भारती ने आरोप लगाया था कि आयकर विभाग मीडिया को खबरें लीक कर देता है जिससे उनकी सुरक्षा को खतरा हो जाता है। इसी के चलते वे पेश नहीं हो रहे है।



मीसा भारती और शैलेश कुमार जब आयकर विभाग की दूसरा नोटिस पर भी पेश नहीं हुए तब जाकर आयकर विभाग ने नए कानून के तहत उनकी संपत्तियों को औपबंधित तौर जब्त करने का आदेश सोमवार को जारी कर दिया गया।