जयपुर/जोधपुर/सूरत. ।

ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्स) ने अपने एमबीबीएस ऑनलाइन एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट देर रात 2.15 बजे जारी किया गया।



जिसमें प्रदेश में पढऩे वाले  विद्यार्थियों ने इतिहास रच दिया है। इन सात विद्यार्थियों ने टॉप दस में स्थान पाया है। अखिल भारतीय स्तर पर गुजरात के सूरत की निशिता पुरोहित ने पहली रैंक हासिल की है। वहीं अर्चित गुप्ता ने दूसरी और हर्ष, ऋषभ राज व हर्षित अग्रवाल ने कमश: पांचवीं, छठीं और सातवीं रैंक पर कब्जा जमाया है।



सूरत की निशिता पुरोहित ने हासिल की पहली रैंक, दूसरी रैंक अर्चित गुप्ता के नाम
अभिषेक डोगरा व मनीष मूलचंदानी ने क्रमश: नवां और दसवां स्थान हासिल किया है। बताया जा रहा है कि इन सभी विद्यार्थियों ने कोटा में परीक्षा की तैयारियां की थी।  गौरतलब है कि एम्स एमबीबीएस 2017 की प्रवेश परीक्षा का आयोजन दो सत्रों में देशभर के विभिन्न केन्द्रों पर 28 मई को हुआ था। जिसमें करीब दो लाख अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे।



रात 2.15 बजे आया रिजल्ट
परीक्षा का परिणाम अभ्यर्थी एम्स की वेबसाइट के अलावा इसकी अन्य छह वेबसाइट्स पर देख सकते हैं। रिजल्ट के आद अब एम्स में एडमिशन के लिए काउंसलिंग तीन जुलाई से शुरू होगी। कोटा की छात्रा निषिता भारद्वाज ने ऑल इंडिया प्रथम रैंक हासिल की है।



Read: 'क्लीन इंडिया' के तहत जयपुर में सड़कें होंगी चमाचम, रोड स्वीपर और फ्यूम क्लीनर से होगी सफाई
एम्स परीक्षा: टॉप टेन में से सात पर हमारे होनहारों का कब्जा 
एसबीबीएस में प्रवेश के लिए एम्स में कुल 700 सीटें हैं, जिसमें सौ सीट जोधपुर एम्स में हैं। दिल्ली व जोधपुर के अलावा भोपाल, भुवनेश्वर, पटना, रायपुर और ऋषिकेश में है देश भर में 171 केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया।



Read: बॉयफ्रेंड के बेड के नीचे छिपी लड़की और जब BoyFriend की सच्चाई आई सामने तो फिर हुआ ये