जयपुर. ।

राजस्थान में सरकार की ओर से आम नागरिकों को सस्ती एवं रियायती दरों पर अच्छी गुणवत्ता का पौष्टिक एवं स्वच्छ आहार उपलब्ध कराने के लिए लागू की गई अन्नपूर्णा रसोई योजना का फायदा कई जिलों में मिलने लगा है....



5 रु. में नाश्ता और 8 रु. में खाना

इस योजना के तहत खास तौर पर श्रमिक, रिक्शावाला, ऑटोवाला, कर्मचारी, विद्यार्थी, कामकाजी महिलाओं, बुजुर्ग एवं अन्य असहाय व्यक्तियों को मात्र 5 रुपए प्रति प्लेट में नाश्ता तथा मात्र 8 रुपए प्रति प्लेट में दोपहर का भोजन और रात्रि का भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।



Read: राजस्थान के सभी जिलों में कृषि विज्ञान केंद्र खोलेगी सरकार, किसानों को मिलने लगेंगी ये सुविधाएं

यहां मिलेगा 5 रु. में नाश्ता, 8 रु. में भोजन
बता दें कि, तमिलनाडु में अम्मा कैंटीन की तर्ज पर राजस्थान सरकार ने गरीबों के लिए अन्नपूर्णा रसोई शरू की। यहां 5 रुपये में नास्ता और 8 रुपये में पूरा भोजन उपलब्ध कराया जाता है। आपके इलाके में भी ये भोजन गाड़ी द्वारा वितरित किया जाएगा। अलग-अलग जगहों पर ये अन्नपूर्णा रसोई वाली गाड़ियां खड़ी मिलेंगी। यहां गाड़ियों में गरीब लोगों को गरम और सस्ता भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा।



Read: 'सुकन्या' के राजस्थान में 10 लाख से ज्यादा खाते खुले; 1 हजार रु. जमा होने पर भी मिलेगी 9.1% ब्याज

12 से ज्यादा जिलों में पहुंच
12 ज़िलों में 80 गाड़ियों के साथ 5 रुपये में नास्ता और 8 रुपये में भोजन की शुरुआत हुई थी। अब अन्नपूर्णा रसोई की शुरुआत अन्य जिलों में भी मुख्यमंत्री वसुंधरा ने की है। जयपुर में कई चलती-फिरती रसोइयां शुरू हो चुकी हैं।



Read: राजस्थान के 4 जिलों में खुलेंगे 7 नए आंगनबाड़ी केंद्र; जयपुर, जैसलमेर भी हैं शामिल