जोधपुर ।

राजस्थान का पहला डिजिटल हाइेटक जंक्शन जोधपुर में उत्कर्ष प्रोडक्शन के रूप में मंगलवार को लॉन्च होने जा रहा है। ग्रीन बैकग्राउण्ड लिए इस क्रोमा स्टूडियो में विश्व स्तरीय शूटिंग फ्लोर के अलावा आधुनिकतम डिजिटल तकनीक के जरिए दुनिया के हर कोने तक तत्काल प्रसारण की व्यवस्था रहेगी। इसका उद्घाटन शाम सात बजे किया जाएगा, जिसका प्रसारण उत्कर्ष के फेसबुक व यू-ट्यूब चैनल पर लाइव होगा।


READ MORE: जोधपुर में 3 हजार रुपए के बदले बंद मकानों में बच्चों से करवा रहे थे ये काम!


उत्कर्ष संस्थान के निदेशक निर्मल गहलोत ने बताया कि स्टूडियो क्रोमा, वर्चुअल सेट, रियल सेट, मेकअप रूम और सम्पूर्ण पोस्ट प्रोडक्शन की आधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण है। यह भारत का पहला ऐसा डिजिटल स्टूडियो है, जिसमें एड फि ल्म, डॉक्यूमेंट्री, इंटरव्यू, डिस्कशन प्रोग्राम, फि क्शन के साथ आप फेसबुक और यू-टयूब पर भी लाइव प्रोग्राम कर सकते हैं।


READ MORE: जोधपुर में बुजुर्गों को ये करते देख युवाओं ने दांतों तले अंगुली दबाई


शहर को होगा यह फायदा

- उत्कर्ष स्टूडियो में कई लाइव कार्यक्रम किए जा सकेंगे, जिसे लोग फेसबुक व यू-ट्यूब पर घर बैठे लाइव देख सकेंगे।

- कार्यक्रम में प्रतियोगी परीक्षाओं के एक्सपर्ट के इंटरव्यू, विवि के प्रोफेसर व टॉपर की राय ली जा सकेगी, जिससे छात्र फायदा उठा सकेंगे।

- शहर में जनहित के मुद्दे स्टूडियो में उठाकर समस्याओं के वर्चुअल इफेक्ट के साथ जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों से सवाल-जवाब किए जा सकेंगे।

- जोधपुर के विकास के लिए विदेशों में बैठे यहां के लोगों के साथ चर्चा की सकेगी।


READ MORE: जोधपुर में अभिभावकों ने किया अपने ही मासूमों के साथ एेसा खिलवाड़, सरकार भी रह गई दंग


आज से करिए आभासी सैर

हाइटेक जंक्शन के शुभारम्भ का सीधा प्रसारण फेसबुक पेज 'उत्कर्ष क्लासेज, जोधपुर' तथा यू ट्यूब चैनल -'उत्कर्ष प्रोडक्शन' पर उपलब्ध रहेगा। उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान पूरी दुनिया के दर्शकों को 'उत्कर्ष डिजिटल हाइटेक जंक्शन' के स्टूडियो की आभासी सैर का अवसर मिलेगा। -निर्मल गहलोत, निदेशक, उत्कर्ष संस्थान