कोटा. आरकेपुरम थाना क्षेत्र से गुरुवार रात बाइक सवार करीब आधा दर्जन लोग एक युवक का अपहरण कर ले गए और उसके साथ मारपीट की। 


इससे उसके हाथ-पैरों में चोट लगी है। पुलिस ने आरोपितों का पता कर दो घंटे में ही युवक को दस्तयाद कर दोनों आरोपित भाइयों को गिरफ्तार कर लिया।


थानाधिकारी शौकत खान ने बताया कि सुल्तानपुर के नापाहेड़ा निवासी मुकेश मीणा (27) अपने भाई के साथ आरकेपुरम सेक्टर ए में रहकर प्राइवेट नौकरी करता है। 


गुरुवार रात दो बाइकों पर करीब आधा दर्जन लोग आए और मुकेश के साथ मारपीट करने लगे। इसके बाद उसे बाइक पर बैठाकर ले गए। 


परिजनों को सूचना मिली तो उन्होंने पुलिस को बताया, लेकिन उन्हें यह नहीं पता था कि मारपीट करने वाले कौन हैं और उसे कहां लेकर गए हैं।


सीआई शौकत खान ने बताया कि पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की तो पता चला कि मुकेश के भाई ने सीमलिया थाना क्षेत्र निवासी एक युवती से प्रेम विवाह कर लिया है। 


युवती के परिजन उनका पता लगाने के लिए उस पर दबाव बना रहे थे। इस पर स्वयं सीआई के नेतृत्व में टीम सीमलिया थाना क्षेत्र के पोलाई खुर्द गांव गई। 


वहां दिनेश मीणा व मनोज मीणा के खेत से मुकेश को दस्तयाद किया। साथ ही, दिनेश व मनोज मीणा को देर रात गिरफ्तार कर थाने लेकर आए। 


दोनों भाई व उनके जीजा उमाशंकर समेत कई अन्य लोगों ने मुकेश के साथ लकड़ी व लोहे के पाइपों से मारपीट की थी। इससे उसके बाएं हाथ और दोनों पैरों में गम्भीर चोट लगने से उसे एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 


खान ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर दिनेश व मनोज को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया। अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।