सीकर. ।

लंबे इंतजार के बाद मंगलवार को ब्रॉडगेज पर खुशियों की रेलगाड़ी दौड़ेगी। सीकर से फतेहपुर के लिए दोपहर बाद तीन बजकर तीस मिनट पर तथा सीकर से दिल्ली सरायरोहिल्ला के लिए तीन बजकर चालीस मिनट पर ट्रेन रवाना होगी। रेल मंत्री सुरेश प्रभु जयपुर से रिमोट का बटन दबाकर टे्रन को रवाना करेंगे। समारोह सीकर स्टेशन पर होगा। इसकी तैयारियां चल रही है। पहले चरण में एक रैक मिलने के कारण रात्रि को सीकर से दिल्ली के बीच चलने वाली नियमित टे्रन सप्ताह में तीन दिन चलेगी। फतेहपुर के लिए ट्रेन नियमित चलेगी। सीकर में होने वाले समारोह के मुख्य अतिथि सांसद सुमेधानंद सरस्वती, विधायक रतन जलधारी व नगर परिषद सभापति जीवण खां होंगे।


------------------


एक घंटे में फतेहपुर


सीकर से फतेहपुर के के बीच ट्रेन मात्र एक घंटे में पहुंच जाएगी। इससे लोगों को सड़क मार्ग की तुलना में सस्ता व आरामदायक सफर की सौगात मिलेगी। वहीं सीकर से दिल्ली के बीच रात को ट्रेन चलने से सबसे ज्यादा नुकसान निजी बसों को होगा। सीकर से फतेहपुर का किराया पंद्रह रुपए तथा लक्ष्मणगढ़ का दस रुपए होगा।


--------------------------


सीकर से फतेहपुर


स्टेशन रवानगी


सीकर सुबह 5 बजे

रसीदपुरा खोरी 5.16 मिनट


लक्ष्मणगढ़ 5.33

फतेहपुर शेखावाटी 6 बजे


फतेहपुर से सीकर

स्टेशन रवानगी


फतेहपुर शेखावाटी 6.20

लक्ष्मणगढ़ 6.41


रसीदपुरा खोरी 6.54

सीकर 7.20


सीकर से दिल्ली चलेगी

बुधवार, शुक्रवार और रविवार


दिल्ली से सीकर चलेगी


मंगलवार, गुरुवार और शनिवार


सीकर से दिल्ली के बीच होंगे 16 स्टेशन, सात घंटे दस मिनट का समय लेगी

सीकर से दिल्ली सराय रोहिल्ला के बीच 16 स्टेशन होंगे। इनमें नवलगढ़, डूंडलोद मुकुंदगढ़, नुआं, झुंझुनूं, रतनशहर, चिड़ावा, सूरजगढ़, लुहारू, सतनाली, महेन्द्रगढ़, दहिना जैनाबाद, रेवाड़ी, पटौदीरोड, गुडगांव व दिल्ली कैंट होंगे। सीकर से ट्रेन रात को दस बजकर 30 मिनट पर रवाना होगी जो सुबह पांच बजकर चालीस मिनट पर दिल्ली सराय रोहिल्ला पहुंचेगी। इसी प्रकार दिल्ली सराय रोहिल्ला से ट्रेन रात दस बजकर 20 पर रवाना होगी जो सुबह पांच बजकर 45 मिनट पर सीकर पहुंचेगी। सीकर से दिल्ली पहुंचने में ट्रेन से करीब सात घंटे और दस मिनट का समय लगेगा।


-----------------------------


एसी कोच की भी सुविधा


दिल्ली के लिए चलने वाली ट्रेन में एक कोच सैकण्ड एसी, एक थर्ड एसी, चार स्लीपर, चार सामान्य तथा दो लगेज, विकलांग महिला व गार्ड के डिब्बे होंगे।


----------------------------