नई दिल्ली। ।

दिनेश कार्तिक की शानदार शतकीय पारी के बाद तमिलनाडु ने अपने गेंदबाजों के दमदार खेल से विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के फाइनल में बंगाल को 37 रन से हरा दिया।



तमिलनाडु ने पहले खेलते हुए 47.2 ओवर में 217 रन बनाए जिसमें कार्तिक के 112 रन शामिल थे। कार्तिक ने अपनी पारी में 14 चौके लगाए। बंगाल के लिए मोहम्मद शमी ने 26 रन देकर चार और अशोक डिंडा ने 36 रन देकर तीन विकेट लिए।



तमिलनाडु के गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए बंगाल को 180 रन पर समेट दिया। आफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर कोई विकेट तो नहीं ले पाए पर उन्होंने गजब की गेदबाजी करते हुए मात्र 17 रन दिए। उनके साथ टीम की तरफ से अश्विन क्रिष्ठ ने 2, एम.मोहम्मद ने 2, तथा शाह ने 2 विकेट लिए।



बंगाल की शुरुआत बेहद खराब रही। उसके ओपनर बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी (23) और अभिमन्यु ईश्वरन(1) सस्ते में आउट हो गए। उसके बाद पान अपना खाता भी नहीं खोल सके। कप्तान मनोज तिवारी भी सिर्फ 32 रन बना सके और विजय शंकर ने उन्हें बोल्ड कर दिया।



सुदीप चटर्जी(58) और अनुस्तूप मजूमदार(24) ने पांचवें विकेट के लिए 65 रन जोड़े। स्पिनर राहिल शाह ने इस साझेदारी को तोड़ा। इन दोनों के आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका और टीम को मैच में हार का सामना करना पड़ा।