टोंक ।

टोंक. बीसलपुर बांध परियोजना के पीपलू ब्लॉक स्थित झराना में लगे पॉइंट से दूदू-फागी विधायक डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने वॉल्व खोलकर पानी छोड़ा। ये पानी फागी उपखण्ड मुख्यालय पर हाल ही में बने भण्डारण केन्द्र (टंकी) में स्टोर किया जाएगा। पाइप लाइनों की जांच के बाद ये जल्द ही उपभोक्ताओं को मिलेगा। इस दौरान विधायक बैरवा ने परियोजना का निरीक्षण भी किया और अभियंताओं को निर्देश दिए।



 उन्होंने कहा कि फागी उपखण्ड क्षेत्र के दो लाख लोगों को अगस्त तक पानी मिल जाएगी। पहले कार्य की गति धीमी थी, लेकिन अभियंताओं को दिए गए निर्देश के बाद कार्य तेज गति से हो रहा है। बैरवा ने बताया कि बीसलुपर परियोजना से फागी उपखण्ड के 167 गांवों को जल्द ही पानी मिलने लगेगा।



 फिलहाल छोड़े गए पानी से टंकी से लाइनों की जांच की जाएगी। उन्होंने परियोजना के अभियंताओं को निर्देश दिए कि जिन गांवों में टंकी से कनेक्शन तथा पाइप लाइन नहीं है, वहां कार्यजल्द ही पूरा कराया जाए। बीसलपुर परियोजना के अधिशासी अभियंता गोपीचन्द ने बताया कि फागी ब्लॉक को जलापूर्ति करने के लिए परियोजना का 70 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है।



 अन्य कमियों को जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। ऐसे में उम्मीद हैकि 31 अगस्त तक फागी उपखण्ड के प्रत्येक गांव को बीसलपुर बांध परियोजना से जलापूर्र्ति मिलने लगेगी। फागी में बनी टंकी की पानी स्टोरेज की क्षमता 80 लाख लीटर है। परियोजना की पाइप लाइनों से इसमें पानी आएगा।



 इसके बाद लाइनों से जलापूर्तिकी जाएगी। उन्होंने झराना स्थित पॉइंट से वॉल्व खोलकर इस टंकी के लिए पानी छोड़ा। इस दौरान फागी भाजपा मण्डल अध्यक्ष वीरेन्द्र जैन, महामंत्री गोविन्द सिंह, उपाध्यक्ष गोविन्द धाभाई, रामदयाल मण्डप, भाजयुमो के फागी मण्डल अध्यक्ष हरिराम चौधरी आदि मौजूद थे।